अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने किया करोड़ों की प्रॉपर्टी जब्त

 19 Apr 2024  117

संवाददाता/in24 न्यूज़। 

 अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा एक बार फिर मुश्किलें बढ़ सकती हैं प्रवर्तन निदेशालय ने  शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क की है। खबर के मुताबिक़ ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हु एक्ट्रेस के जुहू वाले फ्लैट के साथ पुणे के बंगले और राज कुंद्रा के नाम से कई इक्विटी शेयर भी शामिल हैं। मामला 2002 के बिटकॉइन पॉन्जी स्कीम घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है। ईडी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी है। प्रवर्तन निदेशालय के एक्शन के बाद राज और शिल्पा के वकील प्रशांत पाटिल का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि ईडी की जांच में राज और शिल्पा पूरा सहयोग करेंगे। हमें निष्पक्ष जांच पर पूरा भरोसा है।


      ईडी ने वेरिएबल टेक प्राइवेट लिमिटेड और आरोपी दिवंगत अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिम्पी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और अन्य के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस में दर्ज कई एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की थी।जांच एजेंसी का आरोप है कि आरोपियों ने बिटकॉइन के रूप में हर महीने 10 फीसदी रिटर्न के झूठे वादे के साथ लोगों से बिटकॉइन 2017 में ही 6600 करोड़ रुपए कीमत के रूप में बड़ी रकम इकट्‌ठा की थी। इन बिटकॉइन का इस्तेमाल बिटकॉइन माइनिंग में होना था, लेकिन प्रमोटरों ने निवेशकों को धोखा दिया और गलत तरीके से अर्जित बिटकॉइन को ऑनलाइन वॉलेट में छिपा दिया। डील फेल हो गई और इन्वेस्टर्स को उनका फायदा नहीं दिया गया। दावा किया गया कि कुंद्रा को यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग फार्म स्थापित करने के लिए गेन बिटकॉइन पोंजी के मास्टरमाइंड और प्रमोटर अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन प्राप्त हुए, जो उनके पास अभी भी हैं, जिनकी मौजूदा कीमत में 150 करोड़ रुपए से ज्यादा है।मामले में 11 जून 2019 को पहली शिकायत और 14 फरवरी 2024 को सप्लीमेंट्री कम्पलेन दर्ज की गई। जिसके बाद स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने इस पर एक्शन लिया। इससे पहले ईडी ने 69 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी।


       इस मामले में अब राज कुंद्रा का रिएक्शन भी सामने आया है. कुंद्रा ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक नई पोस्ट शेयर की है. ऐसा उन्होंने ईडी द्वारा लिए गए फैसले के कुछ समय के अंदर ही किया है इसलिए इसे इस मामले में कुंद्रा की प्रतिक्रिया के तौर पर देखा जा रहा है. इसमें एक दहाड़ते हुए शेर की फोटो शेयर की है जिसपर लिखा है- ‘जब आप अपमानित महसूस किए हों और वैसे में आप शांत रहना सीख जाएं, तो ये भी एक अलग तरह की ग्रोथ ही है.’